Home Business इस सप्ताह बाजार में आएंगे 7 नए आईपीओ, 8 शेयरों की होगी लिस्टिंग

इस सप्ताह बाजार में आएंगे 7 नए आईपीओ, 8 शेयरों की होगी लिस्टिंग

0
इस सप्ताह बाजार में आएंगे 7 नए आईपीओ, 8 शेयरों की होगी लिस्टिंग

[ad_1]

शेयर बाजार की जबरदस्त रैली के बीच आईपीओ की भी बहार बरकरार है. पिछले सप्ताह 6 आईपीओ की लॉन्चिंग के बाद नए सप्ताह के दौरान बाजार में 7 कंपनियां आईपीओ लॉन्च करने जा रही हैं. नए आईपीओ की ओपनिंग के साथ-साथ अगले 5 दिनों में बाजार पर 8 नए शेयरो की लिस्टिंग भी होने वाली है. इससे शेयर बाजार के निवेशकों का कमाई करने के खूब मौके मिलने वाले हैं.

1,300 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाएंगी कंपनियां

पिछले सप्ताह के दौरान विभिन्न कंपनियों ने आईपीओ के जरिए 3000 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाए. इस सप्ताह के दौरान मेनबोर्ड पर आरके स्वामी, जेजी केमिकल्स और गोपाल स्नैक्स जैसी कंपनियां आईपीओ से 1,300 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाने का प्रयास करने वाली हैं. वहीं एसएमई सेगमेंट में वीआर इंफ्रास्पेस, सोना मशीनरी, श्री करणी फैबकॉम और पुणे ई-स्टॉक ब्रोकिंग जैसी कंपनियों के आईपीओ दस्तक देने वाले हैं.

मेनबोर्ड पर खुलने वाले हैं ये आईपीओ

सप्ताह के दौरान पहला आईपीओ 4 मार्च को आरके स्वामी का खुलेगा. 423 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 270-288 रुपये रखा गया है. यह आईपीओ 6 मार्च को क्लोज होगा. उसके अगले दिन 5 मार्च को जेजी केमिकल्स का आईपीओ खुलेगा. यह आईपीओ 7 मार्च को बंद होगा और इसके लिए 210-221 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है. वहीं 650 करोड़ रुपये का गोपाल स्नैक्स आईपीओ 6 मार्च को खुलकर 11 मार्च को बंद होगा. इसका प्राइस बैंड 381-401 रुपये है.

एसएमई सेगमेंट के आगामी आईपीओ

एसएमई सेगमेंट में वीआर इंफ्रास्पेस, सोना मशीनरी, श्री करणी फैबकॉम और पुणे ई-स्टॉक ब्रोकिंग आईपीओ से 150 करोड़ रुपये से कुछ ज्यादा जुटाने का प्रयास कर रही हैं. इस सेगमेंट में वीआर इंफ्रास्पेस का आईपीओ 4 मार्च सोमवार को खुलेगा. वहीं सोना मशीनरी का आईपीओ 5 मार्च को खुलेगा. श्री करणी फैबकॉम और पुणे ई-स्टॉक ब्रोकिंग का आईपीओ 6 मार्च को खुलेगा.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें: 3 सप्ताह की रैली में नए शिखर पर बाजार, अब ऐसी रहेगी चाल

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here