Home Business केनरा बैंक एसबीआई को बेचने जा रहा अपनी हिस्सेदारी, 114 करोड़ रुपये में होगी डील 

केनरा बैंक एसबीआई को बेचने जा रहा अपनी हिस्सेदारी, 114 करोड़ रुपये में होगी डील 

0
केनरा बैंक एसबीआई को बेचने जा रहा अपनी हिस्सेदारी, 114 करोड़ रुपये में होगी डील 

[ad_1]

Canara Bank Deal With SBI: केनरा बैंक ने जानकारी दी है कि वह कॉमर्शियल इंडो बैंक एलएलसी (CIBL) या रशिया ज्वाइंट वेंचर में अपनी हिस्सेदारी बेचने जा रहा है. शुक्रवार को मिली जानकारी के अनुसार केनरा बैंक SBI को अपनी हिस्सेदारी बेंचेगा. CIBL रूस में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बीच एक संयुक्त उद्यम है, जिसकी 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि केनरा बैंक की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी है. 

केनरा बैंक ने एक फाइलिंग में जानकारी दी कि शेयरों की बिक्री समझौते के आधार पर और रूस के सेंट्रल बैंक की सहमति के बाद केनरा बैंक ने 30 नवंबर, 2022 को ही एसबीआई को शेयर ट्रांसफर कर दिए थे. हालांकि दोनों पार्टियों की ओर से सहमति के अनुसार यूएसडी में कंसिडरेशन अब तक नहीं मिला है. उम्मीद की जा रही है कि 31 मार्च, 2023 को या उससे पहले ये डील पूरी हो जाएगी. 14.67 मिलियन डॉलर का लेन-देन बाकी है. 

मूडीज ने अपग्रेड की केनरा बैंक की रेटिंग 

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने शुक्रवार को राज्य के स्वामित्व वाले बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक और पंजाब नेशनल बैंक की लांग टर्म स्थानीय और विदेशी मुद्रा बैंक जमा रेटिंग को अपग्रेड किया है. रेटिंग फर्म ने भारतीय स्टेट बैंक की लांग टर्म स्थानीय और विदेशी मुद्रा बैंक जमा रेटिंग को भी बीएए3 में रखा है. केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक के रेटिंग्स को Ba1 से अपग्रेड कर Baa3 में अपग्रेड किया है. 

दोनों बैंकों के शेयरों पर असर 

केनरा बैंक की एसबीआई से डील की खबर आने पर SBI के शेयर 0.93 प्रतिशत BSE पर 595.40 प्रतिशत पर ट्रेड कर रहा था. वहीं केनरा बैंक 1.3 प्रतिशत बढ़कर 324.40 रुपये पर पहुंच चुका था, लेकिन केनरा बैंक के शेयर 0.30 फीसदी की गिरावट के साथ 319.20 रुपये पर बंद हुए. केनरा बैंक ने 1 साल के दौरान निवेशकों को 52.95 फीसदी का ब्याज दे चुका है.  

paisa reels

यह भी पढ़ें- Budget 2023: 500 वंदे भारत एक्सप्रेस, 35 हाइड्रोजन ट्रेन, जानें रेलवे को बजट से क्या हैं उम्मीदें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here