Home Business टीसीएस में फ्रेशर्स की हायरिंग, लाखों कर्मचारियों को मिली AI ट्रेनिंग

टीसीएस में फ्रेशर्स की हायरिंग, लाखों कर्मचारियों को मिली AI ट्रेनिंग

0
टीसीएस में फ्रेशर्स की हायरिंग, लाखों कर्मचारियों को मिली AI  ट्रेनिंग

[ad_1]

TCS Hiring Process: देश की सबसे बड़ी आईटी सर्विसेज कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (TCS) ने दो खुशखबरी दी है. पहला तो उन्होंने साल 2024 के लिए बड़े पैमाने पर फ्रेशर्स की हायरिंग शुरू कर दी है. साथ ही टीसीएस ने अपने लगभग 3.5 लाख कर्मचारियों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्किल्स (AI Skills) की ट्रेनिंग दे दी है. इससे कंपनी को एआई के बढ़ते इस्तेमाल में अपनी भागीदारी बढ़ाने में मदद मिलेगी. यह कंपनी के कुल कर्मचारियों का लगभग 50 फीसदी हिस्सा है. कंपनी ने जनवरी में ऐलान किया था कि उनके 1.5 लाख कर्मचारियों को एआई स्किल्स की ट्रेनिंग दी जा चुकी है. 

10 अप्रैल तक करें एप्लाई, 26 को होगा टेस्ट  

टीसीएस (Tata Consultancy Services) ने बीटेक, बीई, एमसीए, एमएससी और एमएस की डिग्री हासिल कर चुके लोगों से 10 अप्रैल तक अप्लाई करने के लिए कहा है. फ्रेशर्स के लिए टेस्ट 26 अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे. कंपनी ने इसकी जानकारी अपने कैरियर पेज पर दी है. आर्थिक सुस्ती से जूझ रहे आईटी सेक्टर के लिए यह बहुत बड़ा फैसला है. इंजीनियरिंग के छात्र इस साल बहुत परेशान थे. ज्यादातर कंपनियां कैंपस हायरिंग से भी दूरी बना चुकी थीं. शुक्रवार को टाटा ग्रुप की कंपनी ने ऐलान किया कि वह अमेजन वेब सर्विसेज (AWS) के साथ जेनेरेटिव एआई पार्टनरशिप करने जा रही है. 

निंजा, डिजिटल और प्राइम केटेगरी में इतनी मिलेगी सैलरी 

रिक्रूटमेंट कैंपेन के तहत कंपनी तीन केटेगरी निंजा, डिजिटल और प्राइम में हायरिंग करेगी. हालांकि, टीसीएस ने यह खुलासा नहीं किया कि वह कितने लोगों को नौकरी देगी. मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, निंजा केटेगरी में 3.36 लाख, डिजिटल में 7 लाख और प्राइम केटेगरी में 9 से 11.5 लाख रुपये तक का पैकेज दिया जाएगा.

कैसे करें अप्लाई?

  1. आपको टीसीएस का नेक्स्ट स्टॉप (TCS NextStep) पोर्टल खोलना होगा. 
  2. रजिस्टर करने के बाद अप्लाई करें.
  3. अगर आप पहले ही रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं तो रिफरेंस नंबर के साथ लॉग इन करें. 
  4. एप्लिकेशन फॉर्म भरने एक बाद अप्लाई फॉर ड्राइव पर क्लिक कर दें.
  5. इसके बाद ट्रैक योर एप्लिकेशन पर क्लिक करें. आपका स्टेटस अप्लाइड फॉर ड्राइव दिखना चाहिए.

ये भी पढ़ें 

Anand Mahindra: एलन मस्क की डिमांड को आनंद महिंद्रा का समर्थन, जानिए क्या चाहते हैं टेस्ला के सीईओ

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here