Home Business डेल्टा कॉर्प के शेयर में लौटी रौनक, बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद दौड़ा स्टॉक

डेल्टा कॉर्प के शेयर में लौटी रौनक, बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद दौड़ा स्टॉक

0
डेल्टा कॉर्प के शेयर में लौटी रौनक, बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद दौड़ा स्टॉक

[ad_1]

Delta Corp Share Price: भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को फिर बड़ी गिरावट रही लेकिन कैसिनो कंपनी डेल्टा कॉर्प के स्टॉक के लिए आज का दिन बेहद शानदार रहा. स्टॉक बाजार के बिगड़े सेंटीमेंट के बावजूद डेल्टा कॉर्प के शेयर में दिन के ट्रेड में 8 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. पिछले क्लोजिंग लेवल 130 रुपये से स्टॉक सीधे 140.65 रुपये पर जा पहुंचा. आज का कारोबार खत्म होने पर डेल्टा कॉर्प का शेयर 3.69 फीसदी के उछाल के साथ 134.80 रुपये पर क्लोज हुआ है. 

एक बाद एक जीएसटी भुगतान को लेकर टैक्स नोटिस झेल रही डेल्टा कोर्प को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. जिसके बाद शेयर में लंबे समय के बाद रौनक लौटी है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस, हैदराबाद को आदेश दिया है वो डेल्टा कॉर्प और उसकी सब्सिडियरी के खिलाफ जारी किए जीएसटी भुगतान के नोटिस पर कोई कार्रवाई नहीं करेगी. इससे पहले टैक्स विभाग ने डेल्टा कॉर्प और उसकी दो सब्सिडियरी को टैक्स भुगतान में कमी पर नोटिस जारी किया है.  

स्टॉक एक्सचेंज के पास रेग्यूलेटरी फाइलिंग में बताया गया कि डेल्टा कॉर्प पर 11,139.61 करोड़ रुपये तो उसकी दो सब्सिडियरी हाईस्ट्रीट क्रूज को 3289.94 करोड़ रुपये और डेल्टा प्लेजर क्रूज कंपनी पर 1765.21 करोड़ रुपये के टैक्स बकाये को लेकर नोटिस जारी किया गया है. आपको ये जानकार हैरानी होगी कि डेल्टा कॉर्प के मार्केट कैपिटलाइजेशन 3609 करोड़ रुपये से ज्यादा उसपर जीएसटी नोटिस के बकाये का नोटिस थमा दिया गया है. 

डेल्टा कॉर्प पर जीएसटी का जो नोटिस थमाया गया है वो कैसिनो में खेले गिए सभी गेम्स के ग्रॉस वैल्यू बेट पर लगाया गया है. इससे पहले एक अक्टूबर 2023 से कैसिनो पर 28 फीसदी का जीएसटी लगा दिया गया उससे भी कैसिनो कंपनी की परेशानी बढ़ी हुई है. पर हालिया दिनों में जीएसटी भुगतान करने के नोटिस मिलने के बाद डेल्टा कॉर्प के शेयर में 3 महीने में 29 फीसदी, 6 महीने में 32 फीसदी और एक महीने में शेयर 5.6 फीसदी गिरा है. 

ये भी पढ़ें 

Real Estate Sector: नवरात्रि के शुभ मुहूर्त के दौरान मुंबई में प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन में 37% का जोरदार उछाल, हर दिन 510 यूनिट्स की हुई रजिस्ट्री

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here