Home Business दो दशक बाद आ रहा टाटा की किसी कंपनी का आईपीओ, जानें डेट, प्राइस बैंड से लेकर अन्‍य डिटेल

दो दशक बाद आ रहा टाटा की किसी कंपनी का आईपीओ, जानें डेट, प्राइस बैंड से लेकर अन्‍य डिटेल

0
दो दशक बाद आ रहा टाटा की किसी कंपनी का आईपीओ, जानें डेट, प्राइस बैंड से लेकर अन्‍य डिटेल

[ad_1]

Tata Technologies IPO News: टाटा ग्रुप (Tata Group) का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) दो दशकों के बाद आ रहा है. ऐसे में मार्केट में इसे लेकर निवेशकों के बीच भारी उत्साह है. इस आईपीओ को बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) से भी हरी झंडी मिल चुकी है, लेकिन कंपनी ने अभी तक अपने आईपीओ के प्राइस बैंड की घोषणा नहीं किया है. कई मार्केट एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि इस आईपीओ का प्राइस बैंड 268 रुपये प्रति शेयर हो सकता है. कंपनी के शेयरों ने अनलिस्टेड मार्केट में डेब्यू कर दिया है जिसके बाद उसका जीएमपी करीब 100 रुपये है.

पिछले हफ्ते कितना था GMP

गौरतलब है टाटा ग्रुप ने अभी तक टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के लॉन्च के डेट की घोषणा नहीं की है. मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ पिछले हफ्ते ग्रे मार्केट में 84 रुपये प्रीमियम पर था जो इस हफ्ते बढ़कर 100 रुपये पर पहुंच गया है. ऐसे में केवल एक हफ्ते के भीतर इसमें 16 रुपये प्रति शेयर की बढ़त देखी जा रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि यह निवेशकों को मालामाल कर देगा.

कब तक तय होगा प्राइस बैंड?

एक्सपर्ट्स के मुताबिक टाटा ग्रुप कंपनी का प्राइस बैंड तय करने में 1 से डेढ़ महीने का वक्त लगा सकती है. इसके बाद ही कंपनी आईपीओ के सब्सक्रिप्शन डेट का ऐलान करेगी. ऐसे कंपनी का आईपीओ अगस्त से सितंबर के बीच ही आएगा. कंपनी जल्द ही इसका आधिकारिक ऐलान कर सकती है. बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल के जरिए लाया जाएगा.

क्या करती है कंपनी

टाटा टेक्नोलॉजीज कंपनी में टाटा मोटर्स की 74.69 फीसदी, टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड की 3.63 फीसदी और अल्फा टीसी होल्डिंग की 7.26 फीसदी हिस्सेदारी है. यह कंपनी टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी है जो इंजीनियरिंग सर्विस देती है. यह मशनरी, ऑटो, एयरोस्पेस जैसे प्रोडक्ट्स के निर्माण में मदद करती है. इस कंपनी का बिजनेस भारत, अमेरिका से लेकर यूरोप तक फैला हुआ है. इसके विश्व भर में 9,400 से ज्यादा एंप्लाइज हैं.

ये भी पढ़ें-

GST: हॉस्टल-पीजी में रहने वालों के लिए बुरी खबर! अब किराये पर देना होगा 12 फीसदी जीएसटी

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here