Home Business धमाके के साथ फट गई उड़ते हुए एरोप्लेन की खिड़की, मौत के मुंह से लौट आईं 180 जिंदगियां, सभी 65 विम

धमाके के साथ फट गई उड़ते हुए एरोप्लेन की खिड़की, मौत के मुंह से लौट आईं 180 जिंदगियां, सभी 65 विम

0
धमाके के साथ फट गई उड़ते हुए एरोप्लेन की खिड़की, मौत के मुंह से लौट आईं 180 जिंदगियां, सभी 65 विम

[ad_1]

Plane Window Blows Out: हवा में उड़ती 180 जिंदगियां एक भयानक हादसे का शिकार होते-होते रह गईं. एयरपोर्ट से उड़ने के चंद मिनटों में ही एरोप्लेन की खिड़की धमाके के साथ फट गई और लोगों को तुरंत ऑक्सीजन मास्क लगाने पड़े. चालक दल की कुशलता और धैर्य से यह विमान वापस सुरक्षित एयरपोर्ट पर लौट आया. यह हादसा अलास्का एयरलाइन्स (Alaska Airlines) के विमान में हुआ. कंपनी ने इस हादसे के बाद अपने सभी 65 बोइंग मैक्स 9 (Boeing MAX 9) विमानों के अगले आदेश तक उड़ने पर रोक लगा दी है. 

174 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य सवार थे

जानकारी के मुताबिक, अलास्का एयरलाइन्स के इस विमान ने शुक्रवार को ओरेगन के पोर्टलैंड से उड़ान भरी थी. इसमें 174 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य सवार थे. यह कैलिफोर्निया के ओंटारियो जा रहा था. इसी दौरान खिड़की फट गई. इसके बाद इसे पोर्टलैंड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. यह प्लेन लगभग 16 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया था. 

दो महीने पहले ही मिली थी एफएए से मंजूरी 

अलास्का एयरलाइन्स की फ्लाइट संख्या 1282 के लिए बोइंग के 737-9 मैक्स विमान का इस्तेमाल किया गया था. इसे नवंबर, 2023 में ही फेडरल एविएशन अथॉरिटी (FAA) से मंजूरी मिली थी. इस हादसे में किसी को भी चोट नहीं आई है.

सभी बोइंग 737-9 एयरक्राफ्ट खड़े किए गए 

कंपनी ने बताया कि विमान उड़ने के तुरंत बाद यह हादसा हुआ. मगर, यह सुरक्षित लौट आया. इसमें सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. विमान ने शाम को 4.52 पर उड़ान भरी थी और यह 5.30 पर वापस लौट आया. कंपनी ने अपने सभी बोइंग 737-9 एयरक्राफ्ट को अगले आदेश तक के लिए खड़ा कर दिया है.

सोशल मीडिया पर वीडियो भी सामने आए

सोशल मीडिया पर हादसे के वीडियो भी सामने आए हैं. इनमें यात्री ऑक्सीजन मास्क लगाए हुए हैं. साथ ही सभी धैर्यपूर्वक बैठे हुए हैं. इन वीडियो में प्लेन में छेद स्पष्ट दिखाई दे रहा है.  

ये भी पढ़ें 

Share Market: शेयर बाजार से पैदा हो रही देश की एक तिहाई दौलत, 8.5 करोड़ निवेशकों में से 2 करोड़ महिलाएं



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here