Home Business पांचवें दिन भी दबाव में बाजार, खुलते ही गिरे सेंसेक्स-निफ्टी, इन शेयरों का हाल बुरा

पांचवें दिन भी दबाव में बाजार, खुलते ही गिरे सेंसेक्स-निफ्टी, इन शेयरों का हाल बुरा

0
पांचवें दिन भी दबाव में बाजार, खुलते ही गिरे सेंसेक्स-निफ्टी, इन शेयरों का हाल बुरा

[ad_1]

Share Market Opening on 25 September: घरेलू शेयर बाजार पर आज लगातार पांचवें दिन दबाव बना हुआ है. बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी, दोनों प्रमुख घरेलू सूचकांकों ने सोमवार को कारोबार की शुरुआत नुकसान के साथ की है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक तक लुढ़का हुआ है.

सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर बाजार ने हल्की गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की. शुरुआती चंद मिनटों के कारोबार में बाजार की गिरावट बढ़ती चली गई. चंद मिनटों के बाद सेंसेक्स करीब 115 अंक गिरकर 65,900 अंक से नीचे कारोबार कर रहा था. वहीं निफ्टी 32 अंक से ज्यादा गिरकर 19,650 अंक से नीचे आ चुका था. निफ्टी ने एक सप्ताह पहले ही 20 हजार अंक के स्तर को पार किया था.

पहले से मिल रहे थे संकेत

प्री-ओपन सेशन में बाजार हल्की तेजी में था. प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स करीब 75 अंक की तेजी दिखा रहा था, जबकि निफ्टी मामूली 4 अंक के साथ ग्रीन जोन में था. वहीं गिफ्टी सिटी में निफ्टी का वायदा सुबह करीब 25 अंक गिरा हुआ था. इससे पता चल रहा था कि बाजार पर आज भी दबाव बना हुआ है. दिन के कारोबार में बाजार के सीमित दायरे में रहने के अनुमान हैं.

ऐसा रहा था पिछला सप्ताह

इससे पहले शुक्रवार को शेयर बाजार में लगातार चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई थी. शुक्रवार को सेंसेक्स 220 अंक से ज्यादा के नुकसान के साथ 66,000 अंक के पास आ गया था. वहीं निफ्टी करीब 70 अंक गिरकर 19,675 अंक से नीचे बंद हुआ था. पिछले सप्ताह सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में ढाई-ढाई फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई थी.

शानदार रैली पर लगा था ब्रेक

पिछले सप्ताह शेयर बाजार की रिकॉर्ड रैली पर ब्रेक लग गया था. पिछले सप्ताह के पहले दिन सोमवार को गिरावट की चपेट में आने से पहले घरेलू शेयर बाजार में लगातार 11 दिनों से तेजी देखी जा रही थी. साप्ताहिक आधार पर बाजार लगातार 3 सप्ताह से रैली दर्ज कर रहा था.

अमेरिकी बाजार में गिरावट जारी

अमेरिकी बाजार शुक्रवार को भी नुकसान में बंद हुए थे. Dow Jones Industrial Average 0.31 फीसदी गिरा हुआ था. वहीं Nasdaq Composite Index में 0.09 फीसदी की और S&P 500 Index में 0.23 फीसदी की गिरावट देखी गई थी. एशियाई बाजार आज सोमवार के कारोबार में मिला-जुला रुख दिखा रहे हैं. दिन के कारोबार में जहां जापान का निक्की 0.58 फीसदी की तेजी में है, वहीं हांगकांग का हैंगसेंग 1.54 फीसदी के नुकसान में है.

गिरे हुए हैं अधिकांश बड़े शेयर

शुरुआती कारोबार में ज्यादातर बड़े शेयर लुढ़के हुए हैं. सेंसेक्स के 30 शेयरों में सिर्फ 9 शेयर ग्रीन जोन में हैं, जबकि 21 लुढ़के हुए हैं. बजाज फाइनेंस करीब 3 फीसदी मजबूत है. बजाज फिनसर्व भी डेढ़ फीसदी से ज्यादा चढ़ा हुआ है. दूसरी ओर एलएंडटी, एक्सिस बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे शेयर 1-1 फीसदी तक गिरे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: बैंक ने लगा दिया डिफॉल्टर का ठप्पा? मिल सकता है हटवाने का मौका, आरबीआई ने इश्यू किया नया ड्राफ्ट

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here