Home Business बायजू फाउंडर बायजू रवींद्रन को कंपनी से बाहर करने की तैयारी, शुक्रवार को बुलाई EGM

बायजू फाउंडर बायजू रवींद्रन को कंपनी से बाहर करने की तैयारी, शुक्रवार को बुलाई EGM

0
बायजू फाउंडर बायजू रवींद्रन को कंपनी से बाहर करने की तैयारी, शुक्रवार को बुलाई EGM

[ad_1]

Byju Raveendran: एडटेक कंपनी बायजू के फाउंडर और सीईओ बायजू रवींद्रन को ही अब कंपनी से बाहर करने की तैयारी पूरी कर ली गई है. इस शुक्रवार यानी 23 फरवरी को कंपनी के बोर्ड मेंबर्स और प्रमुख निवेशकों के एक ग्रुप ने इसके चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) को हटाने के लिए असाधारण आम बैठक बुला ली है. जिन शेयरधारकों ने ईजीएम बुलाई है, उनके पास सामूहिक रूप से बायजू में 30 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी है. कंपनी बोर्ड मेंबर्स ने रवीन्द्रन के अलावा उनकी पत्नी और को-फाउंडर दिव्या गोकुलनाथ के साथ उनके भाई रिजु रवींद्रन को भी कंपनी से बाहर करने की मांग की है.

क्या है बायजू के शेयरधारकों का आरोप

कंपनी के निवेशक पिछले काफी समय से बायजू रवींद्रन के नेतृत्व पर उंगली उठाने के साथ साथ मौजूदा आर्थिक संकट के लिए भी उन्हें ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. कंपनी के निवेशकों ने बायजू रवीन्द्रन और उनके परिवार के लोगों पर ‘कुप्रबंधन और विफलताओं’ का आरोप लगाया है. 

रवींद्रन बायजू के पास कंपनी की कितनी हिस्सेदारी

रवीन्द्रन और पारिवारिक सदस्यों के पास कंपनी में लगभग 26 फीसदी हिस्सेदारी है. जिन शेयरधारकों ने ईजीएम बुलाई है उनके पास 30 फीसदी हिस्सा है तो साफ तौर पर रवींद्रन और उनके फैमिली मेंबर्स पर संकट है कि वो बाहर किए जा सकते हैं. जानकार सूत्रों ने कहा कि एक्स्ट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (ईजीएम) के लिए दिए गए नोटिस में थिंक एंड लर्न के मौजूदा बोर्ड को बाहर करने की अपील की गई है. थिंक एंड लर्न बायजू ब्रांड नाम के तहत ऑपरेट करती है. 

2 फरवरी को दे दी थी एबीपी लाइव ने जानकारी

बायजूज में लंबे समय से उथल-पुथल मची हुई है और ये वित्तीय मुसीबतों में फंसी है. कंपनी का मार्केट कैप घटकर 1 बिलियन डॉलर पर आ गया है जो कि कभी 22 बिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर काबिज थी. एबीपी न्यूज ने 2 फरवरी को ही इस बारे में खबर दी थी कि कंपनी के फाउंडर व सीईओ बायजू रवींद्रन को हटाने के लिए गंभीरता से विचार हो रहा है.

ये भी पढ़ें

अडानी ग्रीन ने दुनिया के सबसे बड़े रीन्यूएबल एनर्जी पार्क से शुरू की बिजली की सप्लाई, हासिल किया बड़ा लक्ष्य

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here