Home Business लग्जरी कार मेकर रोल्स रॉयस करेगी बड़ी छंटनी, लिंक्डइन फिर से निकालेगा इतने कर्मचारी 

लग्जरी कार मेकर रोल्स रॉयस करेगी बड़ी छंटनी, लिंक्डइन फिर से निकालेगा इतने कर्मचारी 

0
लग्जरी कार मेकर रोल्स रॉयस करेगी बड़ी छंटनी, लिंक्डइन फिर से निकालेगा इतने कर्मचारी 

[ad_1]

Layoffs in India 2023: लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रोल्स रॉयस भी अब नौ​करियों में कटौती की तैयारी कर रही है. नए चीफ एग्जक्यूटिव के द्वारा लागत में कटौती के दौरान ये फैसला लिया जा रहा है. ​स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुतबिक,  नौकरी में कटौती ग्लोबल स्तर पर होगा और यूके के 100 से ज्यादा स्टाफ प्रभावित होंगे. 

दूसरी ओर लिंक्डइन ने भी अपने सैकड़ों कर्मचारियों को निकालने का फैसला किया है. जल्द ही इन कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी. कंपनी इंजीनियरिंग, प्रतिभा और फाइनेंस टीमों में 668 कर्मचारियों की छंटनी करेगा. लिंक्डइन के 20 हजार कुल वर्कफोर्स में से 3 फीसदी कटौती को प्रभावित करेगा. 

रोल्स रॉयस में क्यों हो रही छंटनी 

ब्लू-चिप कंपनी ने नए सीईओ के आने पर अच्छी ग्रोथ दर्ज की है. नए सीईओ ने लागत में कटौती के लिए कई फैसले लिए हैं, जिसमें नौकरी में कटौती करना भी इनके प्लान में शामिल था. इसके बाद लग्जरी कार मेकर ने कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी की है. जल्द ही हजारों कर्मचारी निकाले जा सकते हैं. गौरतलब है कि मई में संडे टाइम्स की रिपोर्ट में जवाब दिया गया था कि रोल्स-रॉयस अपने वर्कफोर्स में बदलाव के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है, जिसमें करीब 3 हजार नॉन मैन्युफैक्चरिंग कर्मचारियों की कटौती की उम्मीद थी. 

लिंक्डइन में कब-कब हुई छंटनी 

रोजगार फर्म चैलेंजर ग्रे एंड क्रिसमस के अनुसार, सेक्टर ने साल की पहली छमाही में 141,516 कर्मचारियों को निकाल दिया है, जबकि एक साल पहले लगभग 6,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया था. सोशल मीडिया नेटवर्क ने मई में अपने संचालन को व्यवस्थित करने के लिए संचालन और सहायता टीमों से 716 नौकरियों में कटौती का फैसला लिया था. 

बता दें कि लागत को कम करने के लिए साल 2023 के दौरान अमेजन, गूगल और फेसबुक जैसी कई बड़ी कंपनियों ने भी नौकरी में कटौती की है. वहीं भारत के कई स्टार्टअप ने भी नौकरी को कम कर दिया है. 

ये भी पढ़ें 

PM मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से चर्चा की, दिल्ली में होने वाली AI समिट के लिए भी आमंत्रित किया

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here